Header Ad

भूपेन्द्र कोरंगा ने विधानसभा सत्र में क्षेत्र की समस्या उठाने के लिए विधायक कपकोट को लिखा पत्र

भूपेन्द्र कोरंगा ने विधानसभा सत्र में क्षेत्र की समस्या उठाने के लिए विधायक कपकोट को लिखा पत्र

विधायक को लिखा पत्र

प्रदेश में विधानसभा सत्र चल रहा है,जिसके चलते युवा समाजसेवी,उत्तराखण्ड बेरोज़गार संघ के कुमाऊँ संयोजक भूपेन्द्र कोरंगा द्वारा अपने ज़िला पंचायत क्षेत्र शामा की समस्या को विधानसभा सत्र में उठाने के लिये स्थानीय विधायक कपकोट सुरेश गाड़िया को निम्न बिन्दुओं पर पत्र लिखा।


बिंदु इस प्रकार से हैं- 

  1. बीते दिनों शामा ज़िला पंचायत के तीन गावों में सात घर पूरी तरह से टूट गये हैं,आपदा मद से जो धनराशि दी गई है उस धनराशि से शौचालय बनना भी मुश्किल है,एक परिवार तो ऐसा है जिनको अभी तक एक भी रुपये आपदा मद से नहीं दिया गया है वो छप्पर बनाकर रहने में मजबूर है। सभी परिवारों को जल्द ही विस्थापित करने के साथ-साथ 15-20 लाख की धनराशि घर निर्माण हेतु दिया जाएँ। और जब तक विस्थापित करके घर निर्माण नहीं हो जाता तब तक प्रतिमाह 5 हज़ार रुपये दिये जाएँ।
  2. शामा ज़िला पंचायत में कई ऐसे प्रभावित लोग हैं जिनका घर का आँगन,फसल और बाग़वानी के खेत टूट गये हैं  उनके पुनर्निर्माण की धनराशि एवं फसल/बाग़वानी का उचित मूल्य किसान को दिया जाएँ। 
  3. कई वर्षों से आपदाग्रस्त ग्राम सभा कापड़ी एवं ग्राम सभा लीती के क़ीमू तोक को विस्थापित किया ज़ाय एवं घर निर्माण हेतु 15 से 20 लाख की धनराशि दी जाय।
  4. शामा-लीती-रिठकुला-गोगिना-किमु मोटर मार्ग एवं पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोशियारी जी के गाँव चेटाबगड़ तक की भनार-घाटी-चेटाबगड़ मोटर मार्ग में जल निकास के लिए कलमट एवं नालियों का निर्माण किया जाय और अतिशीघ्र डामरीकरण किया ज़ाय। 
  5. शामा ज़िला पंचायत के जिन गावों और तोको में सड़क नहीं गई है जो कि लगभग 11 सड़कें है,इनको अतिशीघ्र सुनियोजित तरीक़े से बनाई जाएँ।
  6. शामा उप-तहसील में सिर्फ़ खाता खतौनी बड़े मुश्किल से निकाली जा रही है,कर्मचारी के नाम पर एक पीआरडी जवान है जो खाता खतौनी निकालने के साथ सारे अन्य काम अकेले ही करता है। शामा उप-तहसील को जल्द से सुचारू किया जाय। तहसील स्तरीय समस्त सेवाओं का लाभ जनता को उप-तहसील शामा में मिले।
  7. शामा ज़िला पंचायत में एक महाविद्यालय खोला जाय, जिन इंटर कॉलेजों में विज्ञान और अंग्रेज़ी विषय नहीं है वहाँ विज्ञान और अंग्रेज़ी विषय लागू किए ज़ाय तथा प्राइमेरियों,हाईस्कूलों,इंटरकॉलेजों में अध्यापकों की कमियों को दूर किया जाय। 
  8. शामा ज़िला पंचायत में स्वास्थ्य सुविधा को बेहतर करने के लिए हर-संभव ज़रूरी कदम उठाये जाय। 
  9. शामा ज़िला पंचायत के सभी गावों को संचार सुविधा से जल्द से जल्द जोड़ा जाएँ।